IANS

पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र बंद होने से 6 उड़ानें रद्द

नई दिल्ली, 2 मार्च (आईएएनएस)| पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र बंद होने से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय आईजीआई हवाईअड्डे से जाने और यहां आने वाली छह अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शनिवार को रद्द करनी पड़ीं। पाकिस्तान ने भारतीय विमानों पर अपने हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है, और पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) ने किसी भी विमान के 32,000 फुट से कम ऊंचाई पर उड़ने पर रोक लग दी है।

पाकिस्तान के इस कदम से आईजीआई हवाईअड्डे पर यातायात प्रभावित हुआ है और छह अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी गईं। इसमें तीन यहां से जाने वाली और तीन आने वाली उड़ानें थीं।

इसके पहले शुक्रवार को 11 अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने रद्द हुई थीं। इसमें पांच प्रस्थान करने वाली और छह आने वाली उड़ाने शामिल थीं।

पाकिस्तान में वाणिज्यिक हवाई क्षेत्र शुक्रवार को आंशिक रूप से खुला था। बुधवार को जारी मूल नोटम (नोटिस टू एयरमेन) में कहा गया था कि प्रतिबंध शुक्रवार सुबह तक लागू रहेगा। लेकिन बाद में पाकिस्तान के ऊपर से जाने वाली अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के लिए एक अलग नोटम जारी हुआ। इसके जरिए चार मार्च तक अपराह्न् 1.30 बजे तक उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close