IANS

मोदी रविवार को अमेठी में, कलाशनिकोव राइफल्स यूनिट लांच करेंगे

नई दिल्ली, 2 मार्च (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश के अमेठी का दौरा करेंगे, जहां वह इंडो-रूस की आयुध फैक्टरी और विद्युत उत्पादन से संबंधित विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे। एक आधिकारिक बयान में शनिवार को यह जानकारी दी गई। प्रधानमंत्री अमेठी के कौहर में इंडो-रूस राइफल प्राइवेट लिमिटेड राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इंडो-रूस राइफल प्राइवेट लिमिटेड भारत की आयुध फैक्टरी और रूस के प्रतिष्ठान का संयुक्त उद्यम है। इसके अलावा मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

बयान में कहा गया, “यह भारत- रूस सहयोग में एक मील का पत्थर है। कोरवा आयुध फैक्टरी में प्रतिष्ठित कलाशनिकोव राइफलों की नवीनतम श्रेणियां बनाई जाएंगी। यह संयुक्त उद्यम देश में शस्त्र सेनाओं को मदद देगा और राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूती प्रदान करेगा।”

बयान में कहा गया कि इस फैक्टरी से अमेठी तथा आस-पास के इलाकों में रोजगार अवसर मिलेंगे। संयुक्त उद्यम उत्तर प्रदेश रक्षा गलियारा परियोजना को प्रोत्साहन देगा।

प्रधानमंत्री कई विकास परियोजनाओं को लांच करेंगे, जो विद्युत उत्पादन, शिक्षा, स्वास्थ्य और मैन्यूफैक्च रिंग से जुड़ी हैं।

बयान में कहा गया, “इन परियोजनाओं से अमेठी के साथ-साथ उत्तर प्रदेश को प्रत्यक्ष लाभ मिलेगा।”

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close