IANS

उप्र : राजनाथ ने चंदौली में रखी सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर की आधारशिला

चंदौली/ लखनऊ, 2 मार्च (आईएएनएस)| केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को उप्र के चंदौली स्थित चकिया तहसील के सोनहुल गांव में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ ) के ट्रेनिंग सेंटर की आधारशिला रखी। उन्होंने मंच से शहीदों के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा। राजनाथ ने कहा, “इस समय दुनिया में कई देश आतंकवाद से पीड़ित है। सभी को इससे छुटकारा चाहिए। भारत को आतंकवाद पर दुनिया के देशों का समर्थन भी मिल रहा है। जरूरत पड़ने पर भारत दूसरे की जमीन से भी आतंकवाद का सफाया करेगा और ऐसा करने में हमारी सेना सक्षम है। अब भारत आतंकवाद की निर्णायक जंग लड़ेगा।”

राजनाथ ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की बहादुरी पर देश को गर्व है। पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सेना की बहादुरी और शहादत को देश और देश की जनता याद रखेगी।

गृहमंत्री ने आगे कहा, “चुनार से चकिया होते हुए खुदरा बिहार तक के लिए 127 किलोमीटर रेल लाइन का सर्वे करने की अनुमति रेल मंत्रालय ने दे दी है। चकिया नगर पंचायत को नगरपालिका में बदलने का प्रस्ताव भेजूंगा। साथ ही बाणसागर परियोजना को सिचाई के लिए चकिया तक लाने की प्रकिया शुरू करा दी गई है, जिससे अब किसानों की फसल लहलहाएगी।”

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close