IANS

फुटबाल : प्रीमियर लीग और आईएसएल क्लब खेलेंगे दोस्ताना मैच

मुंबई, 2 मार्च (आईएएनएस)| इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) और इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के क्लब के यूथ खिलाड़ियों के बीच इस सप्ताह दोस्ताना मैच खेला जाएगा। ईपीएल की क्लब आर्सेनल एफ और लिसेस्टर सिटी रविवार से शुरू होने जा रहे फुटबाल डेवलपमेंट वीक प्रोग्राम के तहत एक कार्यशाल में भाग लेंगे। इसके तहत क्लब टू क्लब ट्रेनिंग, रेफरी डेवलपमेंट, यूथ प्लेयर डेवलपमेंट पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

फुटबाल डेवलपमेंट वीक में पीएल क्लब आर्सेनल और लिसेस्टर सिटी के 40 युवा खिलाड़ी मुंबई सिटी एफसी और रिलायंस फाउंडेशन यंग चैंप अकादमी की टीमों के खिलाफ दोस्ताना मैच खेलेंगे।

ईपीएल और आईएसएल-2019 टूर्नामेंट, अपने तरह का एक पहला टूर्नामेंट है जो नवी मुंबई में आयोजित की जाएगी। इस टूर्नामेंट का मकसद पीएल और आईएसएल की युवा टीमों को एक साथ लाना है।

प्रीमियर लीग के पूर्व खिलाड़ी लेस फर्दिनांद भी इस दौरान उपस्थित रहेंगे और वह भारतीय क्लब के साथ अपने अनुभव और ज्ञान साझा करेंगे। फर्दिनांद टोटेनम होटस्पर, न्यूकेसल युनाइटेड और क्वींस पार्क रेंजर्स क्लब की ओर से करीब 351 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 149 गोल किए हैं।

प्रीमियर लीग के अंतरिम मुख्य कार्यकारी रिचर्ड मास्टर्स ने कहा, “भारत में फुटबाल के विकास में अपना योगदान देने के लिए पीएल आईएसएल और अन्य संगठनों के साथ मिलकर काम करता है। हमें खुशी है कि हमारे क्लब को भारत के कोच और युवा खिलाड़ियों के साथ अपने ज्ञान को साझा करने का शानदार अवसर मिलेगा। इसमें कोई दो राय नहीं है कि कार्यक्रम में शामिल शामिल होने वाले सभी लोगों को इससे फायदा होगा। ”

रिलायंस स्पोर्ट्स के सीईओ सुंदर रमन ने कहा, “फुटबाल डेवलपमेंट वीक प्रीमियर लीग और आईएसएल, दोनों क्लब के लिए ज्ञान साझा करने में एक अच्छा प्लेटफॉर्म प्रदान करेगा। हम इस न्यू युथ डेवलमेंट, पीएल और आईएसएल को शुरू करने को लेकर उत्साहित हैं।”

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close