IANS

मोदी ने वायुसेना से छीने 30 हजार करोड़ रुपये : राहुल

रांची, 2 मार्च (आईएएनएस)| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को यहां मोराबादी मैदान में एक रैली के दौरान राफेल सौदे, किसानों के मुद्दे और भूमि अधिग्रहण अधिनियम, 2013 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “पहले ‘अच्छे दिन आएंगे’ का नारा था, लेकिन अब लोग बोल रहे हैं ‘चौकीदार चोर है’।”

राहुल ने कहा, “भारतीय वायुसेना देश की रक्षा करती है, लेकिन प्रधानमंत्री ने सेना से 30 हजार करोड़ रुपये छीन लिए। राफेल सौदे में भ्रष्टाचार हुआ और 30 हजार करोड़ रुपये गलत तरीके से अनिल अंबानी को दिए गए।”

उन्होंने कहा कि मोदी ने किसानों, जनजातियों और देश के मजदूरों को भी ठगा है।

राहुल ने कहा, “जल, जमीन और जंगल की रक्षा के लिए कांग्रेस भूमि अधिग्रहण अधिनियम, 2013 और अनुसूचित क्षेत्रों तक पंचायत विस्तार (पेसा) अधिनियम, 1996 लेकर आई थी। लेकिन मोदी सरकार ने अपनी पार्टी के शासन वाले राज्यों में उद्योगपतियों की मदद के लिए प्रावधानों में कटौती कर भूमि अधिग्रहण को बिगाड़ने का प्रयास किया।”

उन्होंने कहा, “मोदी देश को दो हिस्सों में बांटना चाहते हैं। एक हिस्सा अडानी व अंबानी का और दूसरा हिस्सा गरीब लोगों का। हम ऐसा नहीं होने देंगे। अगर अडानी और अंबानी को दिया ऋण माफ हो सकता है, तो फिर किसानों के ऋणों के साथ भी ऐसा होना चाहिए।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “पूरा विपक्ष झारखंड में एकजुट है और हम सभी 14 सीटें जीतेंगे। लोकसभा चुनाव के छह महीनों बाद राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार भी सत्ता से बाहर होगी।”

झारखंड मुक्ति मोर्चा, झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेताओं ने गांधी के साथ मंच साझा किया।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close