उत्तराखंडMain Slideप्रदेश

शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के पैतृक गांव पिपली को सरकार ने दिया बड़ा तोहफा

उत्तराखंड के  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के पैतृक गांव पिपली को जोड़ने वाले मोटर मार्ग के सुधारीकरण के लिए लगभग 4 करोड़ की धनराशि की स्वीकृति प्रदान की है।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीदो के गाँवो को सड़क से जोड़ने का हमारा प्रयास है, यह शहीदों के सम्मान से जुड़ा विषय भी है। उन्होंने कहा कि शहीदों की स्मृतियों को चिरस्थाई बनाने और उनके परिवार को यथासम्भव सहयोग दिए जाने के लिए भी राज्य सरकार कृत संकल्पित है।

उत्तराखंड,शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट,पिपली,मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत,मोटर मार्ग सुधारीकरण
शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट का पैतृक है गांव पिपली ( फोटो – गूगल )

शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट का पैतृक गांव है पिपली 

इस सम्बन्ध में अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने बताया कि राज्य योजना के अन्तर्गत जनपद अल्मोड़ा के विधानसभा क्षेत्र रानीखेत में शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के पैतृक गांव पीपली को जोड़ने वाले ताड़ीखेत-पीपली-मंजूरखान मोटर मार्ग का सुधारीकरण एवं डामरीकरण का कार्य किया जाएगा।

इस मार्ग की लम्बाई 7.50 कि.मी. तथा लागत रुपए 383.89 लाख है जिसको मुख्यमंत्री द्वारा स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।
उन्होंने कहा कि इस मार्ग के लेपन स्तर तक निर्मित हो जाने से शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के गांव का सम्पर्क भी खैरना-रानीखेत-रामनगर मोटर मार्ग तथा रानीखेत-तिपोला-जालथी मोटर मार्ग से हो जाएगा। इससे क्षेत्र के ग्रामवासियों को यातायात की सुविधा उपलब्ध होने के साथ-साथ क्षेत्र का तेजी से विकास भी होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close