खेलMain Slideअन्तर्राष्ट्रीय

क्रिकेट से बुरी खबर : विश्वकप में पाकिस्तान को BAN करने पर भारत से छीन ली जाएगी ये बड़ी ज़िम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का कामकाज देख रही दो सदस्यीय प्रशासकों की समिति (सीओए) जल्द ही एक बैठक करेगी, जिसमें वह इसी साल इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के साथ खेलने या नहीं खेलने पर चर्चा कर सकती है।

रिपोटर्स के मुताबिक, सीओए ने बुधवार को बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी से कहा कि वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को पत्र लिखकर पाकिस्तान को विश्व कप से प्रतिबंधित करने की बात कहे।

बीसीसीआई,विश्व कप,क्रिकेट,आईसीसी,पाकिस्तान विश्व कप
भारत को आईसीसी में बहुमत हासिल नहीं है। ( फोटो – गूगल )

अगर भारत ऐसा करता है तो यह उसके लिए नुकसानदायक कदम हो सकता है क्योंकि हो सकता है कि बाकी देश पाकिस्तान का बहिष्कार करने में भारत का समर्थन न करें।अगर बीसीसीआई आईसीसी को इस तरह का पत्र लिखती भी है तो उसे अप्रैल में होने वाली बोर्ड की वार्षिक आम बैठक में सर्वसहमति हासिल करनी होगी।

भारत को आईसीसी में बहुमत हासिल नहीं है, ऐसे में उसका यह मुद्दा उठाना भारत के 2021 में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी और 2023 में होने वाले विश्व कप की मेजबानी पर खतरा पैदा कर सकता है।

पुलवामा में 14 फरवरी को आंतकी हमले में 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने के बाद कई पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों ने इस हमले की निंदा की है लेकिन साथ ही कहा है कि अगर भारत विश्व कप में पाकिस्तान के साथ नहीं खेलता है तो भारत को अंकों का नुकसान होगा।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close