Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

इलाहाबाद बैंक और उत्तराखंड सरकार के बीच हुई खास बातचीत, आम जनता को मिलेगी खुशखबरी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से इलाहाबाद बैंक के पदाधिकारियों ने उत्तराखंड में विकास व आधारभूत संरचना विकास व निवेश प्रस्तावों से सम्बन्धित राजकीय वित्त योजनाओं में बैंक की ओर से और अधिक भागीदारी का आग्रह किया गया है।
इलाहाबाद बैंक उत्तराखंड के सभी जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी 41 शाखाओं के माध्यम से सरकारी योजनाओं, गरीबी उन्मूलन, कृषि आधुनिकीकरण व एमएसएमई में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है।
अभी तक पूरे राज्य में इलाहाबाद बैंक की मुद्रा योजना व स्टैंण्ड अप योजना के तहत 10 करोड़ रूपए अनुमोदित किए गए है। वितीय समावेशन पर फोकस करते हुए इलाहाबाद बैंक द्वारा राज्य में 68,000 खाते प्रधानमंत्री जनधनयोजना के तहत खोले गए हैं। इसमें आधार सीडिंग, पीएमएसबीवाई योजना पंजीकरण, पीएमजेजेबीवाई योजना पंजीकरण व रूपे कार्ड पर विशेष फोकस किया गया है। राज्य में इसका कुल व्यापार 2018 में 3100 करोड़ रूपए का रहा।
इलाहाबाद बैंक राज्य में कई सरकारी योजनाओं के साथ ही राज्य केंद्रित योजनाएं जैसे वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली योजना, एमएसएमई, पण्डित दीनदयाल गृह आवास योजना में भी सक्रिय रूप से भागीदारी कर रहा है।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से शनिवार को मुख्यमंत्री आवास में इलाहाबाद बैंक की जोनल हेड सीमा नांरग ने भेंट कर राज्य के विकास में इलाहाबाद बैंक व राज्य सरकार के बीच प्रभावी समन्वय पर चर्चा की।
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close