राष्ट्रीय

अपने होंठों के आकार से जानिए, महिलाओं के चरित्र से लेकर भविष्य तक की सारी सच्चाई

जैसे हमारी आंखे किसी को देख कर उसके इमोशंस के बारे में बहुत कुछ बता देती हैं। इसी तरह हमारे होंठ भी हमारे व्यक्तित्व को बखूबी बता देते है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कैसे किसी के होंठों की बनावट उसके आकार, रंग और रुप को देख कर उसके भविष्य का पता लगा सकते हैं।

क्या कहते हैं हमारे होंठ?

Full Lips-
फुल लिप्स शेप, हर किसी कि चाह होती है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस शेप वाले होठों कि शख्सियत अपने काम से काम रखने वाली और हर मुकाम को हासिल करने वाली होती है। साथ ही यह रिश्तें बनाने व उन्हें संभालने में भी माहिर होती है। क्योंकि यह अपने आस-पास वालों कि हर जरूरत का पूरा ख्याल रखतें है। इतने सारे गुणों के कारण ही इन्हें खूबसूरत, विशवासी और चार्मिंग कहा जाता है।
Related imageThin Lips-
अमुमन ऐसा माना जाता है कि थिन लिप्स वाले लोग, खुद में विश्वास रखते है इसलिए उन्हें अपने सिवा किसी और कि कंपनी ज्याद रास नहीं आती। इसलिए इन्हें लम्बें और विश्वसी रिश्तों के लिए थोड़ा सा धैर्य बनाने के साथ ही अपने पार्टनर कि हर जरूरत के साथ थोड़ा तालमेल बैठाना पड़ता हैं।
Related imageWide Lips-
इस शेप के होठ वालों कि मुस्कुराहट बड़ी ही प्यारी और प्रभावी होती है। ऐसे लोग बड़े ही आशावादी होने के साथ ही सोशल सर्किल कि जान होते है, क्योंकि इनमें बाकी लोगों को साथ जोड़ने कि अविश्वसनिय खूबी होती है। यह दोस्तों कि हर पेरशानी में साथ खड़े होते है, इसलिए सभी इनसे जुड़ने और साथ रहने कि कोशिश करते है।
Image result for Wide Lips actressPlumper Lips-
ऐसे होंठ थोड़े मोठें होते है, फिल्म ‘जब वी मीट’ कि गीत याद है, जो अपनी खुद कि फेवरेट होती है, जिसे किसी और कि जरूरत नहीं है। इस शेप के होंठ वाले ठीक इसी तरह के होते है। क्योंकि इन्हें ड्रामा ज्यादा पसंद होता और हमेशा लाइम लाइट में छाए रहना पसंद करते है।
Related imageCupid Lips-
एक अच्छी क्यूपिड बो शेप वाले होंठ बीच में से थोड़े पतले और दिखने में बिलकुल क्यूपिड के धनुष समान होती है। ऐसा माना जाता कि यह शेप बताती है कि आप फास्ट, क्रिएटिव और अपनी कम्यूनिकेशन स्क्ल्सि से किसी को नुकसान नहीं पहुंचाते। लेकिन इन सब के चक्करों में कई मौको पर बार किसी न किसी मुसीबत में फंस ही जाते है, इसलिए थोड़ा सतर्क रहने कि जरूरत है।
Image result for Cupid Lips of indian actress

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close