उत्तराखंडमनोरंजन

बॉलीवुड को भाया उत्तराखण्ड, जल्द ही बड़े बैनर की फिल्मों की होगी शूटिंग

फिल्म-शूटिंग के लिए सीएम त्रिवेन्द्र की पहल को सराहा।

उत्तराखण्ड फिल्म शूटिंग के बेस्ट डेस्टीनेशन के रूप में उभर कर आ रहा है। तमाम फिल्म प्रोडक्शन हाउस, फिल्मों की शूटिंग के लिए उत्तराखण्ड को वरीयता देने लगे हैं।

मुम्बई में ‘इन्वेस्टर्स समिट’ के तहत मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जब फिल्मी हस्तियों से मुलाकात की तो सभी का यही कहना था कि उत्तराखण्ड में फिल्म शूटिंग की सम्भावनाएं शुरू से ही मौजूद थी, लेकिन मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने फिल्मों को लेकर जिस प्रकार की पहल की हैं, उससे बॉलीवुड सहित फिल्म जगत में उत्तराखण्ड के प्रति उत्सुकता बढ़ी है।

 

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कार्यक्रम में मौजूद सभी फिल्मकारों से मुलाकात कर उनसे राज्य की फिल्म नीति में क्या-क्या सुधार किए जा सकते हैं, इसके लिए सुझाव मांगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में फिल्म जगत के लिए अनुकूल वातावरण तैयार कर रही है।

उत्तराखंड को कुदरत ने अनमोल नेमतों से नवाजा है। यहां झरना, झील, जंगल, नदी, पहाड़, बर्फीली चोटियां, एडवेंचर स्पोर्ट्स, और वन्य जीव संपदा से भरपूर स्पॉट हैं। यानी एक फिल्मकार प्रकृति के जिस रूप को कैमरे में कैद करना चाहता है वो सब यहाँ मौजूद है। उत्तराखण्ड को ओपन फिल्म स्टूडियो कहा जा सकता है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने बॉलीवुड के सभी फिल्म निर्माता एवं निर्देशकों का आहवान किया कि एक बार उत्तराखंड की यात्रा पर जरूर आएं। मैं यकीन दिलाता हूं आप भले ही एक विजिटर की तरह आएंगे लेकिन यहां का वातावरण आपको इतना पसंद आएगा कि आप एक इन्वेस्टर की तरह यहां अपना योगदान देने की सोचेंगे।

 

विशाल भारद्वाज, रमेश सिप्पी, करण जौहर प्रोडक्शन के पार्थ, महेश भट्ट, सिद्धार्थ राय कपूर, सतीश कौशिक सहित अनेक फिल्म निर्माताओं व निर्देशकों ने जल्द ही उत्तराखण्ड में फिल्म शूटिंग किए जाने की बात कही। फिल्म निर्माता श्री बोनी कपूर ने भी उत्तराखण्ड सरकार को सहयोग दिए जाने की बात कही।

फिल्म निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर ने कहा कि राज्य सरकार की यह पहल सराहनीय है। ऐसा कम ही होता है कि किसी राज्य के मुख्यमंत्री खुद फिल्मकारों से मिलकर अपने राज्य में आने के लिए आमंत्रित करें। उत्तराखंड में काफी संभावनाएं है।

 

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close