Main Slideखेल

हसीन ने शमी पर फोड़ा एक और ‘बम’, बोलीं-गलत उम्र बताकर BCCI को ‘उल्लू’ बनाया

कोलकाता। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुशिकलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हसीन जहां के आरोपों और मुकदमों में घिरे शमी पर उनकी पत्नी ने एक और आरोप जड़ दिया है।  हसीन जहां ने शमी की उम्र को लेकर कुछ आधिकारिक दस्तावेज भी पेश किए हैं। भारतीय क्रिकेटर शमी के दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद से ही उनका और उनकी पत्नी हसीन का घरेलू विवाद सार्वजनिक हो गया था। इसमें हसीन ने शमी पर रेप, विभिन्न महिलाओं से संबंध रखने, मैच फिक्सिंग और शारीरिक उत्पीड़न जैसे कई संगीन आरोप लगाए थे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फिक्सिंग के आरोपों की जांच के बाद शमी को क्लीन चिट दे दी। इसके बाद उनके आईपीएल में खेलने का रास्‍ता साफ हुआ था और वह अब आईपीएल के 11वें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में खेल रहे हैं। इन सबके बीच हसीन ने फिर से शमी पर गंभीर आरोप लगाकर उन्‍हें मुसीबत में ला खड़ा किया है।

उन्होंने दावा किया है कि भारतीय क्रिकेटर ने अपनी उम्र को लेकर गलत दस्तावेज पेश किये हैं ताकि वह राष्ट्रीय टीम में खेल सकें। हसीन ने अपने फेसबुक पेज पर शमी के ड्राइविंग लाइसेंस की तस्वीर पोस्ट की है। इसमें शमी की उम्र की तारीख 03/05/1982 दर्ज है। हालांकि आधिकारिक तौर पर शमी के जन्म की तारीख 1990 है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आधिकारिक वेबसाइट पर शमी के प्रोफाइल में उनके जन्म की तारीख 03/05/1990 है। इसके हिसाब से वर्तमान में तेज गेंदबाज की उम्र 27 वर्ष 237 दिन है।

हसीन ने अपने पोस्ट में लिखा– शमी ने बीसीसीआई और बंगाल क्रिकेट संघ(कैब) को उम्र को लेकर बेवकूफ बनाया है। उन्होंने हिंदी में लिखे अपने पोस्ट में कहा, देखो दोस्तों यह शमी अहमद का असली जन्म प्रमाण है। शमी ने सभी को अपना जन्म वर्ष 1990 बताकर बेवकूफ बनाया है।

उसने बीसीसीआई और कैब को तथा आम जनता को भी उल्लू बनाया और अंडर-22 क्रिकेट में खेलने उतरे। सोचिए कि शमी ने एक असली 22 वर्ष के खिलाड़ी के साथ धोखा किया है जिसे उसकी जगह अंडर-22 टीम में जगह मिल सकती थी।

बता दें कि शमी की पत्नी हसीन की ओर से पेश किए गए दस्तावेजों को सही माना जाए तो उनकी तारीख इस समय करीब 36 वर्ष बनती है। इस तरह शमी की बताई गई उम्र से नौ साल सीधे तौर पर अधिक है। खेलों में कई बार खिलाड़ियों के उम्र को लेकर गलत दस्तावेजों के मामले सामने आते रहे हैं। ऐसे में उन पर लगे ये आरोप काफी गंभीर है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close